ग्रैविटी बाथ ने नई दिल्ली और मुंबई में अपने पहले कंपनी स्वामित्व वाले स्टोर को किया लॉन्च

ग्रैविटी बाथ प्रा. लि.,भारत का सबसे तेजी से बढ़ता बाथवेयर ब्रांड, ने नई दिल्ली और मुंबई में अपने पहले कंपनी-स्वामित्व वाले स्टोर की शुरुआत की घोषणा की है. यह लॉन्च ब्रांड की यात्रा में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है, जो 2006 में एक मामूली दो-व्यक्ति ऑपरेशन से शुरू होकर ₹200+ करोड़ के उद्यम में तब्दील हो चुका है.

ग्रैविटी बाथ ने नई दिल्ली और मुंबई में अपने पहले कंपनी स्वामित्व वाले स्टोर को किया लॉन्च

ग्रैविटी बाथ प्रा. लि.,भारत का सबसे तेजी से बढ़ता बाथवेयर ब्रांड, ने नई दिल्ली और मुंबई में अपने पहले कंपनी-स्वामित्व वाले स्टोर की शुरुआत की घोषणा की है. यह लॉन्च ब्रांड की यात्रा में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है, जो 2006 में एक मामूली दो-व्यक्ति ऑपरेशन से शुरू होकर ₹200+ करोड़ के उद्यम में तब्दील हो चुका है.

हाई क्वालिटी बाथरूम सलूशन्स-
इस लॉन्च के साथ, ग्रैविटी एक साहसिक कदम उठाते हुए उपभोक्ताओं को एक अनुभवात्मक रिटेल फॉर्मेट के माध्यम से उच्च गुणवत्ता वाले बाथरूम समाधान प्रदान कर रहा है.

भरोसेमंद नाम-
नवाचार, गुणवत्ता और स्थिरता के प्रति प्रतिबद्धता के साथ, ग्रैविटी बाथ प्रा. लि. ने सैनिटरीवेयर और बाथ फिटिंग उद्योग में एक भरोसेमंद नाम बना लिया है. ये नए स्टोर ब्रांड की फिलॉसफी "Designed to bring joy to life’s moments" का विस्तार हैं. ये स्टोर बाथवेयर तकनीक, डिज़ाइन और उपभोक्ता-केंद्रित सोच को एक ही छत के नीचे लाते हैं, जो सिर्फ उत्पाद नहीं बल्कि एक सम्पूर्ण बाथरूम ईकोसिस्टम प्रदान करते हैं.

स्टोर ब्रांड की उत्पाद श्रृंखला को दर्शाते-
नई दिल्ली और मुंबई में ग्रैविटी बाथ स्टोर एक विशाल क्षेत्र में फैला है और इसे ग्राहकों को एक व्यापक बाथवेयर अनुभव देने के लिए डिज़ाइन किया गया है. स्टोर ब्रांड की उत्पाद श्रृंखला को दर्शाते है. प्रीमियम फॉसेट्स, शॉवर्स, सैनिटरीवेयर से लेकर एक्सेसरीज़, किचन सिंक्स और किचन फॉसेट्स तक. उत्पाद प्रदर्शन के अलावा, इन स्टोरों में विशेष लेआउट बनाए गए हैं.जो ग्राहकों को वास्तविक जीवन की परिस्थितियों में उत्पादों का अनुभव लेने की सुविधा देते हैं.

इनमें शामिल हैं-
वाइब्रेंट और ट्रेंडी बाथरूम,एक इंटेलिजेंट होटल बाथरूम, एक एलिगेंट प्रीमियम होम बाथरूम, एक सुरक्षित और मज़ेदार किड्स बाथरूम, एक आरामदायक सीनियर बाथरूम, और एक "लाइव शॉवर एरिया" जहां वॉटर-फ्लो डेमोंस्ट्रेशन और प्रोडक्ट ट्रायल होते हैं.

ग्रैविटी के स्वयं के स्टोर खोलने का विचार तीन प्रमुख बाजार खामियों से आया, जैसा कि ब्रांड के संस्थापक और निदेशक श्री अनुप गर्ग ने बताया-

1.“पहला, प्रीमियम बाथरूम सेगमेंट में कीमतों की पारदर्शिता की भारी कमी थी ग्राहकों को ब्रांडेड प्रीमियम उत्पादों के लिए असंगत या बहुत अधिक कीमतें चुकानी पड़ती थीं.

2. दूसरा, अलग-अलग आयु वर्गों जैसे बच्चों या बुजुर्गों के लिए बहुत कम हाईजीन उत्पाद उपलब्ध थे.

3. तीसरा, खरीदारों में जागरूकता की भारी कमी देखी गई अक्सर ग्राहकों को यह नहीं पता होता कि उनकी आवश्यकताओं के अनुसार उनके बाथरूम के लिए वास्तव में किस प्रकार के उत्पाद उपयुक्त हैं.”

हमारे स्टोर इन समस्याओं को हल करने के लिए बनाए गए हैं. हम सभी उम्र और जीवनशैली वाले लोगों के लिए स्मार्ट, स्टाइलिश और किफायती उत्पाद पेश करते हैं  साथ ही, हम खरीदारों को शिक्षित भी कर रहे हैं ताकि वे सही निर्णय ले सकें और अपने घरों के लिए उपयुक्त विकल्प चुन सकें.

लाख से अधिक सेनेटरी वेयर पीस का उत्पादन-
एनसीआर और गुजरात में दो विनिर्माण इकाइयों के साथ, ग्रैविटी बाथ प्रा. लि. प्रति वर्ष 30 लाख से अधिक नल और 7 लाख से अधिक सेनेटरी वेयर पीस का उत्पादन करती है. इसके उत्पाद कैटलॉग में 2,000 से अधिक SKU हैं, जिन्हें देशभर में 12,500+ डीलरों और वितरकों के नेटवर्क के माध्यम से वितरित किया जाता है. कंपनी को अग्रणी उद्योग निकायों द्वारा मान्यता प्राप्त है और यह सैन्य इंजीनियर सेवा (MES) की एक अनुमोदित विक्रेता है, जिससे इसकी विश्वसनीयता और गुणवत्ता मानकों को और मजबूती मिलती है.

ग्रैविटी का लक्ष्य -
एक रणनीतिक विकास योजना के हिस्से के रूप में, ग्रैविटी का लक्ष्य है कि वह 2028 तक ₹1,000 करोड़ के ब्रांड में बदल जाए. इस दिशा में कंपनी के स्वामित्व वाले स्टोर्स खोलना एक महत्वपूर्ण कदम हैं. ये स्टोर्स ग्राहकों को एक सहज और समर्पित अनुभव देंगे और उन्हें कंपनी से सीधे जुड़ने का अवसर मिलेगा. ये स्थान शैक्षिक केंद्रों के रूप में भी काम करेंगे, जहाँ ग्राहकों को भारतीय घरों और जल परिस्थितियों के लिए विशेष रूप से बनाए गए नवीनतम बाथरूम नवाचारों की जानकारी मिलेगी.

ग्रैविटी फ्रैंचाइज़ मॉडल-
कंपनी के स्वामित्व वाले स्टोर्स के साथ-साथ, ग्रैविटी फ्रैंचाइज़ मॉडल में भी प्रवेश कर रही है। हम अपने डीलरों और वितरकों को आधुनिक, प्रासंगिक और जानकारीपूर्ण स्टोर खोलने के लिए प्रोत्साहित कर रहे हैं. ग्रैविटी ऐसे अनुभव प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है जो ग्राहकों को ब्रांड की समझ को गहरा करें, और उन्हें समाधान आधारित खरीदारी का अनुभव दें.

डिजिटल उपस्थिति में भारी निवेश-
अपने खुदरा प्रयासों के पूरक के रूप में, ग्रैविटी अपने डिजिटल उपस्थिति में भी भारी निवेश कर रही है। कंपनी ने अपने ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म—ऑनलाइन और मार्केटप्लेस दोनों में की स्थापना की है, जिससे इसके उच्च प्रदर्शन वाले उत्पाद अधिक ग्राहकों तक पहुँच सकें और अधिक प्रतिस्पर्धी मूल्य पर उपलब्ध हों.

लक्ज़री बाथवेयर सेगमेंट-
अपनी सीमाओं का और विस्तार करते हुए, ग्रैविटी ने लक्ज़री बाथवेयर सेगमेंट में भी प्रवेश किया है, जिसमें D’LUSSO नामक एक प्रीमियम इतालवी ब्रांड लॉन्च किया गया है जो बाथरूम डिज़ाइन में श्रेष्ठता और लालित्य का वादा करता है. यह नई वर्टिकल रेंज उन गृहस्वामियों, आर्किटेक्ट्स, और डिज़ाइनरों के लिए है. जो शीर्ष स्तर की सौंदर्य और कार्यक्षमता की तलाश में हैं.

ग्रैविटी बाथ के पहले कंपनी के स्वामित्व वाले स्टोर खुल चुके हैं, यह सिर्फ एक शोरूम नहीं है. यह एक गंतव्य है जहाँ हर आगंतुक को अपनी जीवनशैली के अनुरूप समाधान मिलता है. विश्वास, नवाचार और आनंद को देश भर के घरों तक पहुँचाते हुए.