दिल्ली में खुला Being Human का नया स्टोर, उद्घाटन मौके पर पहुंचे सोहेल खान
दिल्ली के प्रीमियम रिटेल हब्स में स्थित Being human क्लोदिंग स्टोर का डिज़ाइन 'बर्ड्स नेस्ट' फिलॉसफी पर आधारित है, जो गर्मजोशी, रचनात्मकता और सस्टेनिबिलिटी का प्रतीक है. जैसे पक्षी अपने घोंसले को उपलब्ध सामान से बनाते हैं, वैसे ही स्टोर में रीसाइकल्ड एलिमेंट्स, ऑर्गेनिक टेक्सचर और प्रकृति-प्रेरित रंगों का इस्तेमाल किया गया है, जिससे एक मिट्टी से जुड़ा और स्वागतपूर्ण माहौल तैयार किया गया है. 40 फीट लंबे फ़साड में मोनोक्रोम रंग, सौम्य और गर्म प्रकाश व्यवस्था, बीइंग ह्यूमन के परिधानों को सुंदरता से उभारते हैं.

बीइंग ह्यूमन क्लोदिंग ने वेगस मॉल, द्वारका, दिल्ली में अपने नए रिटेल स्टोर की शानदार शुरुआत के साथ फैशन और सामाजिक सरोकार का नया संगम पेश किया है. यह स्टोर केवल खरीदारी का स्थान नहीं, बल्कि एक ऐसा अनुभव है जो प्रकृति से प्रेरित है और ब्रांड की समाज सेवा के प्रति प्रतिबद्धता को दर्शाता है. नए रिटेल स्टोर की शानदार शुरुआत बॉलीवुड एक्टर सोहेल खान के हाथों हुई.
स्टोर का डिज़ाइन 'बर्ड्स नेस्ट' फिलॉसफी पर आधारित -
दिल्ली के प्रीमियम रिटेल हब्स में से एक में स्थित इस नए स्टोर का डिज़ाइन 'बर्ड्स नेस्ट' फिलॉसफी पर आधारित है, जो गर्मजोशी, रचनात्मकता और सस्टेनिबिलिटी का प्रतीक है. जैसे पक्षी अपने घोंसले को उपलब्ध सामान से बनाते हैं, वैसे ही स्टोर में रीसाइकल्ड एलिमेंट्स, ऑर्गेनिक टेक्सचर और प्रकृति-प्रेरित रंगों का इस्तेमाल किया गया है, जिससे एक मिट्टी से जुड़ा और स्वागतपूर्ण माहौल तैयार किया गया है. 40 फीट लंबे फ़साड में मोनोक्रोम रंग, सौम्य और गर्म प्रकाश व्यवस्था, बीइंग ह्यूमन के परिधानों को सुंदरता से उभारते हैं.
रीसाइकल्ड मटीरियल्स का उपयोग-
स्टोर का इंटीरियर चार मुख्य हिस्सों में बंटा है. फ़साड, शेल, प्रोडक्ट डिस्प्ले और इंगेजमेंट ज़ोन. शेल स्टोर के अंदरूनी हिस्से को घोंसले की तरह दर्शाता है, टेक्सचर्ड, शांत और सुकून देने वाला. इस हिस्से के रंग न केवल एक आरामदायक माहौल बनाते हैं बल्कि परिधानों को आकर्षण का केंद्र भी बनाते हैं. उत्पाद डिस्प्ले फ़्लोर-टू-फ़्लोर और फ़्लोर-टू-वॉल डिस्प्ले हैं, जिनमें रीसाइकल्ड मटीरियल्स का उपयोग किया गया है.
ब्रांड के सोशल इम्पैक्ट को स्ट्रांग बनाते-
स्टोर के केंद्र में इंगेजमेंट जोन है. एक विशेष डेनिम ज़ोन जो फैशन और उद्देश्य दोनों का मेल है. इसके साथ ही एक चैरिटी डिस्प्ले भी शामिल है, जो बीइंग ह्यूमन सलमान खान फाउंडेशन की हेल्थ और एजुकेशन के लिए की गई कमिटमेंट्स को दर्शाता है. स्टोर में लगे डिकेल्स और स्टोरीटेलिंग एलिमेंट ब्रांड के सोशल इम्पैक्ट को और स्ट्रांग बनाते हैं और कस्टमर्स को इस पहल का पार्ट बनने के लिए आमंत्रित करते हैं.
दिल्ली एक वाइब्रेन्ट और फैशन-फॉरवर्ड मार्केट रहा-
बीइंग ह्यूमन क्लोदिंग के होल-टाइम डायरेक्टर अयान अग्निहोत्री ने कहा, "दिल्ली में हमारे नए स्टोर की लॉन्चिंग हमारे विकास की यात्रा में एक रोमांचक अध्याय है. दिल्ली हमेशा से एक वाइब्रेन्ट और फैशन-फॉरवर्ड मार्केट रहा है, और हम अपने स्टाइल और सोशल पर्पज के यूनिक मेल को राजधानी में लाकर बेहद उत्साहित हैं. यह स्टोर हमारी उस सोच को दर्शाता है जिसमें हम ऐसे स्थान बनाना चाहते हैं जो न केवल खरीदारी का केंद्र हों बल्कि सोशल सर्विस के प्रति हमारी कमिटमेंट को भी रिफ्लेक्ट करें"
दूसरों की जिंदगी में बदलाव -
सोहेल खान ने कहा, "बीइंग ह्यूमन की शुरुआत से ही यह केवल फैशन नहीं था. यह करुणा, जुड़ाव और समुदाय की भावना का प्रतीक था. दिल्ली में खुला यह नया स्टोर इन्हीं मूल्यों का प्रतिबिंब है, जहां लोग दिल से खरीदारी कर दूसरों की जिंदगी में बदलाव ला सकते हैं."
फैशन को बदलाव का जरिया-
इस स्टोर की लॉन्चिंग बीइंग ह्यूमन के उस मिशन की नई पहचान है. जिसमें फैशन को बदलाव का जरिया बनाया गया है. हर खरीदारी के साथ ग्राहक उन पहलों में भागीदार बनते हैं जो समाज के वंचित वर्गों को सहारा और सशक्तिकरण देती हैं. यह स्टोर इस सोच का प्रमाण है कि स्टाइल और उद्देश्य साथ-साथ चल सकते हैं, फैशन जो अच्छा दिखे और अच्छा काम भी करे.